Home Uncategorized आरक्षण सूची के अंतिम रूप पर रोक लगाई जाने के मामले ने...

आरक्षण सूची के अंतिम रूप पर रोक लगाई जाने के मामले ने दावेदारों के प्रचार रथ पर लगाई रोक!

1401
0

बागपत | आगामी पंचायत चुनाव के मद्देनजर विभिन्न पदों पर होने वाले चुनाव के लिए जारी होने वाली आरक्षण सूची के अंतिम रूप पर रोक लगाई जाने के मामले ने दावेदारों के प्रचार रथ पर रोक लगा दी है। आरक्षण की सूची जारी होने के बाद से विभिन्न पदों के दावेदार सोशल मीडिया व गांवों में प्रचार-प्रसार करने मे जुटे हुए थे। जो अब हाईकोर्ट से अच्छे आदेश जारी होने का इंतजार कर रहे है।

विदित हो कि आगामी पंचायत चुनावों की तैयारियां गांवों में जोरों पर चल रही है तो पंचायतों की आरक्षण सूची भी जारी कर दी गई थी। जिसमें दर्ज की गई आपत्तियों का निस्तारण कराने के बाद अंतिम आरक्षण सूची शनिवार को जारी होनी थी। जिस पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी। जिस पर सुनवाई होने के बाद ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

हाईकोर्ट से पंचायत चुनाव की आरक्षण व्यवस्था पर रोक लगाई जाने के बाद दावेदारों का प्रचार रथ भी रुक गया है। क्योंकि पंचायत चुनाव के लिए विभिन्न पदों पर आरक्षण सूची जारी होने के बाद दावेदार खुलकर सामने आने लगे और बड़े पैमाने पर प्रचार-प्रसार शुरू कर दिया था। जिसमें गांवों में दावतों का दौर भी शुरू हो गया था और गली-नुक्कड़ो ंपर चुनाव की चर्चा चल रही थी। हाईकोर्ट के आदेश से आरक्षण प्रक्रिया पर रोक लगाई जाने के बाद दावेदार अब कोर्ट से अच्छा आदेश जारी होने का इंतजार कर रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here