Home Uncategorized अमेरिका के उत्तरी नेवादा में कोरोना वायरस के नए प्रकार का पहला...

अमेरिका के उत्तरी नेवादा में कोरोना वायरस के नए प्रकार का पहला मामला सामने आया!

1336
0
first case of new type of corona virus came out in northern nevada of america  file photo

अमेरिका के उत्तरी नेवादा में कोरोना वायरस के उस नए प्रकार का पहला मामला सामने आया है जो ब्रिटेन में उत्पन्न हुआ था। इस नए प्रकार से 30 साल के आसपास की उम्र एक महिला संक्रमित हुई है। वासहो काउंटी में विभिन्न राज्यों के 60 से अधिक लोग एकत्र हुए थे जहां यह महिला मौजूद थी। 

काउंटी के स्वास्थ्य अधिकारी केविन डिक ने शुक्रवार को बताया कि स्वास्थ्य अधिकारी, महिला के संपर्क में आने से और लोगों के संक्रमित होने की आशंका की जांच कर रहे हैं। दक्षिणी नेवादा में वायरस के इस नए प्रकार के संक्रमण के कम से कम आठ मामले सामने आ चुके हैं।

कोरोना वायरस का नया मामला सामने आने के साथ-साथ अमेरिका टीकाकरण में तेजी लाने का प्रयास कर रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपने प्रशासन को जॉनसन एंड जॉनसन के कोविड-19 टीके की 10 करोड़ खुराक खरीदने के निर्देश दिए हैं। बुधवार को दिए गए टीका खरीद के ऑर्डर से पहले ही अमेरिका के पास मध्य मई तक इतनी खुराक उपलब्ध होगी कि वह प्रत्येक व्यस्क का टीकाकरण कर सके। इसी तरह, जुलाई के अंत तक इस देश के पास 40 करोड़ लोगों के लिए खुराक उपलब्ध होगी।

देश 20 करोड़ और लोगों को कोविड-19 टीके की खुराक दिए जाने के लिए पर्याप्त ऑर्डर दिए जा चुके हैं। जॉनसन एंड जॉनसन के नए टीके की खेप जून के बाद मिलने की उम्मीद है जिनके जरिए और 10 करोड़ लोगों का टीकाकरण किया जा सकेगा। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने कहा, हम टीके की अतिरिक्त खुराक और आपूर्ति सुनिश्चित करना चाहते हैं। हम पूरी तरह तैयार रहना चाहते हैं। उन्होंने कहा, हम अब तक यह नहीं जानते हैं कि बच्चों पर कौन सा टीका अधिक प्रभावी होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here