Home उत्तर प्रदेश पुरा महादेव मन्दिर पर जुटी शिवभक्तों की भारी भीड, बमबम भोले के...

पुरा महादेव मन्दिर पर जुटी शिवभक्तों की भारी भीड, बमबम भोले के लग रहे जयकारे

587
0

परशुरामेश्वर (पुरा महादेव ) मंदिर में बुधवार से तीन दिवसीय फाल्गुनी मेले का शुभारंभ हो गया। पूरा दिन भगवान भोले नाथ के जयकारे गूंजते रहे। हरिद्वार से जल लेकर मंदिर पहुंचे श्रद्धालुओं ने भगवान आशुतोष का जलाभिषेक कर परिवार और समाज की उन्नति की कामना की। सुरक्षा के लिहाज से मंदिर परिसर व मार्गों पर भारी पुलिस बल तैनात रहा।
पुरा महादेव मंदिर में तीन दिवसीय फाल्गुनी मेले में कांवाड़ियों का आना शुरू हो गया है। बुधवार को हरिद्वार से जल लेकर आए श्रद्धालुओं ने भगवान शिव का जलाभिषेक किया। मंदिर के मुख्य पुजारी पंडित जयभगवान शर्मा ने बताया कि बुधवार की रात से मंदिर में शिवभक्तों की भीड़ बढ़नी शुरू हो जाएगी। मंदिर में पांच लाख से अधिक कांवड़ियों के आने का अनुमान है।

दो बजकर 39 मिनट पर होगा बाबा का जलाभिषेक!
मंदिर के मुख्य पुजारी पंडित जयभगवान शर्मा ने बताया कि बृहस्पतिवार को दो बजकर 39 मिनट पर भगवान शिव का जलाभिषेक किया जाएगा। इससे पूर्व मंदिर में एक बजकर 39 मिनट पर झंडा पूजन शुरू किया जाएगा।
कांवड़ मेले में तैनात रहा भारी पुलिस बल!
प्रशासन ने मेले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए है। छह जोनल व छह सेक्टर मजिस्ट्रेट को मेला परिसर की जिम्मेदारी सौंपी गई है, जबकि अन्य सेक्टर मजिस्ट्रेट मंदिर मार्ग पर अलर्ट रहेंगे। इसके अलावा मंदिर में 32 सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए है। पीएससी, आरएएफ तैनात की गई है। बुधवार को एसडीएम सदर अनुभव सिंह और सीओ ट्रैफिक मंगल सिंह रावत मेला क्षेत्र में भ्रमण करते रहे।
इन मार्गों से मिलेगा मन्दिर में प्रवेश!
कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने कांवड़ियों और अन्य श्रद्धालुओं के लिए भगवान शिव का जलाभिषेक करने के लिए अलग व्यवस्था की है। कांवड़ियों को मंदिर के पूर्वी द्वार से और अन्य श्रद्धालुओं को उत्तरी द्वार से प्रवेश दिया जाएगा। पुरा महादेव से बालैनी व बुढ़सैनी और हिंडन नदी के पुल पर बैरियर लगाए गए है। इन मार्गों पर 12 मार्च तक वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा।
कांवडियों के वेष में पुलिसकर्मी करेंगे मेले की निगरानी!
मेला परिसर में पुलिसकर्मी कांवड़ियों के वेष में निगरानी करेंगे। इसके अलावा ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
स्वास्थ्य परीक्षण के लिए तैनात रहेंगे चिकित्सक!
कांवड़ियों के स्वास्थ्य परीक्षण के मेला परिसर में चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मी तैनात रहेंगे। कोई भी परेशानी होने पर कांवड़ियों को उपचार दिलाया जाएगा। इसके अलावा एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियों की भी व्यवस्था की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here